Monday, March 2, 2009

SHIFA A MOOD TO RELAX

पत्नीः मेरी तो किस्मत ही खराब थी जो मैंने तुमसे शादी की। मुझे तो तुमसे अच्छे और ज्यादा अक्लमंद लड़के मिल रहे थे। पतिः तुम ठीक कह रही हो वह सब मुझसे ज्यादा अक्लमंद होगे , तभी तो तुम्हारे चंगुल में नहीं फंसे। '

पति - पत्नी स्टेशन पहुंचे तो ट्रेन छूट चुकी थी और दूसरी ट्रेन देर से आने वाली थी। पति : अगर तुमने सजने - संवरने में इतनी देर न लगाई होती तो यह ट्रेन हमें मिल जाती। पत्नीः यह क्यों नहीं कहते कि अगर तुमने जल्दी - जल्दी की रट न लगाई होती , तो अगली ट्रेन के लिए हमें इतना इंतजार न करना पड़ता।

पत्नीः सुनो ! ऑफिस जाने से पहले 500 रुपये देते जाना , मुझे साड़ी खरीदनी है। पतिः तुम्हें रकम की नहीं अक्ल की जरूरत है। पत्नीः लेकिन तुमसे वह चीज मांगने से क्या फायदा जो तुम्हारे पास है ही नहीं।

संता ने चीन से अपनी बिज़नस ट्रिप जल्दी खत्म की और ऑस्ट्रेलिया घूमने जा पहुंचा। वहाँ एक अधिकारी ने सांता से पूछा , ' आर यू कमिंग टुडाय ? ' संता बोलाः ना जी ना , हम तो घूमने आए हैं। यहाँ , अगर मरना ही था तो चीन मे ही मर लेता उबला खाना खा खाकर , इतना क्यो खर्च करता।

पतिः आज तुम्हें सब्जी दुगुनी बनानी चाहिए थी। पत्नी : क्योंजी , आज सब्जी इतनी अच्छी बनी है क्या ? पति : नहीं तुमने जो सब्जी में नमक डाली है उसके हिसाब से बता रहा हूं।

नवविवाहित पत्नी अपने पति से पूछा : पड़ोसियों से यह क्यों कहा कि अच्छा खाना बनाने की वजह से तुमने मुझसे शादी की है। जबकि मुझे तो ठीक से चाय बनानी भी नहीं आती। पति : डार्लिंग , कोई वजह तो बतानी थी ना।

मालिक : आज तुमने रोटी में ज्यादा घी लगा दिया है। नौकर : नहीं मालिक , लगता है गलती से मैंने अपनी रोटी आपको दे दी है।

पति ओर पत्नी दोनों होटेल मे गए तो एक लड़की ने हेलो किया। पत्नी : कौन थी वो ? पति : तुम प्लीज़ दिमाग़ मत खराब करो , अभी उसको भी बताना है कि तुम कौन हो।

इंस्पेक्टर ने व्यक्ति से पूछा : जब तुम्हारे यहां चोरी हुई , वक्त क्या था ? व्यक्ति : जी वक्त तो बुरा था , तभी तो चोरी हो गई। इंस्पेक्टर झुंझलाकर बोला : अरे , बजा क्या था ? व्यक्ति : जी 2 लाठियां , एक मुझ पर और एक मेरी पत्नी पर। इंस्पेक्टर ने फिर पूछा : अरे मूर्ख , मैं पूछता हूं , घड़ी में क्या बजा था ? व्यक्ति ने घबराकर जवाब दिया : जी ... जी ... घड़ी पर एक लाठी बजी थी।

भिखारी : बाबू , कुछ पैसे दे दो। आदमी : अरे भई , मोटे तगड़े हो , कुछ काम क्यों नहीं करते ? भिखारी : मैंने पैसे मांगे हैं , सलाह नहीं।

एक ग्राहक ने दुकानदार से पूछा : चावल हैं ? दुकानदार : जी नहीं। ग्राहक : चीनी है ? दुकानदार : कल आएगी। ग्राहक : अच्छा , डाई सौ ग्राम चाय की पत्ती देना। दुकानदार : आज शाम को आएगी। ग्राहक : ताला तो होगा ? दुकानदार : जी है। ग्राहक : तुरंत अपनी दुकान में लगा दो।

अदालत में सरकारी वकील ने चीखते हुए कहा , ' मी लॉर्ड , मुलजिम पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को चिड़ियाघर के तालाब में धक्का दे दिया जहां मगरमच्छ उसे खा गया। ' जज : ' क्या मुलजिम को मालूम नहीं कि चिड़ियाघर के जानवरों को को गलत चीजें खिलाना मना है। '

मरीज ने दिल के डॉक्टर से मिलने का समय चाहा , तो डॉक्टर के सेक्रेटरी ने जवाब दिया , ' आपको 15 दिन के बाद का समय मिल सकेगा। ' ' लेकिन कहीं मैं 15 दिन के भीतर मर गया तो ?' रोगी ने शंका जाहिर की। डॉक्टर के सेक्रेटरी ने जवाब दिया , ' हमारी जानकारी में अभी तक कोई ऐसा केस नहीं आया कि कोई मरीज डॉक्टर साहब से मिले बगैर चल बसा हो। '

संता : यार एक बात बताओ। एक बंद कमरे में तुम्हारा कुत्ता भौंक रहा है और दूसरी तरफ बाहर से तुम्हारी पत्नी दरवाजा खटखटा रही है तो तुम पहले कौन सा दरवाजा खोलोगे ? बंता : कुत्ते वाला। संता : वह क्यों ? बंता : इसलिए कि एक बार दरवाजा खोलने के बाद कुत्ता तो भौंकना बंद कर ही देगा।

अध्यापक : ' क्यों राजू , तुम्हारी माताजी इतनी अच्छी अध्यापिका होते हुए भी अपने पति से लड़ती रहती हैं। मैं तुम्हारे पिताजी से मिलना चाहता हूं। क्या नाम है उनका ?' राजू : ' मैं क्या जानूं ! इसी बात पर तो दोनों लड़ते हैं। '

पति : आजकल रात में मुझे अजीब - अजीब से सपने दिखने लगे है। कभी मैं तुम्हारे लिए हीरे जड़े जेवरो का सेट खरीदता हूं तो कभी बेशकीमती साड़ियां। पत्नी : इसका मतलब तुम केवल सपनो में ही ठीकठाक सोच पाते हो।

पत्नीः तुम्हें तो नरक में भी जगह नहीं मिलेगी। पतिः अच्छा है , वरना सब जगह तुम्हारे साथ रहते - रहते तो मैं पागल ही हो जाता।

पत्नी : जो आदमी चोरी करता है , वह कभी न कभी जरूर पछताता है। पति : हां , ठीक कहती हो। शादी से पहले मैंने तुम्हारा दिल चुराया था , इसलिए अब तक पछता रहा हूं।

मालकिनः रामू मैंने कहा था , पूजा के लिए धूप ले आना। श्यामः लाता कहां से मालकिन , आज तो दिनभर बादल छाए रहे।

सेल्समैनों से परेशान संता ने घर के बाहर एक बोर्ड टांग रखा है - सेल्समैन ध्यान दें ! हमें मांगकर उपयोग करने की आदत है। आप जो कुछ बेचने लाए हैं , वह हमारे पड़ोसियों को बेचें। जरूरत पड़ने पर हम उनसे मांग लेंगे।

रियाः मैंने टाइटैनिक पांच बार देखी थी। तुमने कितनी बार देखी। श्वेता : मुझे तो एक ही बार में समझ में आ गई थी।

संताः तुम मुझे गुस्सा मत दिलाओ , वरना मेरे अंदर का जानवर जाग जाएगा। बंताः जागने दो , भला चूहे से भी कोई डरता है।

ग्राहक ने वेटर से पूछा - तुम्हें कैसे पता चला कि मैं इस होटल मे पहली बार आया हूं ? वेटर - क्योंकि जो एक बार यहां का खाना खाकर जाता है , दुबारा नही आता।

बीवीः जब तुम तेजी से कार चलाते हुए टर्न लेते हो तो , मुझे बहुत डर लगता है कि कहीं टक्कर न लग जाए। पतिः डरो मत , ऐसे मौकों पर मेरी तरह तुम भी चुपचाप आंखें बंद कर लिया करो।

बेटा : पिताजी मुझे ढोल खरीद दीजिए ना ! पिताः नहीं बेटे , तुम ढोल बजाकर मुझे तंग किया करोगे । बेटाः नहीं पिता जी , मै तो तब बजाऊंगा जब आप सो जाया करेंगे।

संता , बंता सेः यार मैं बचपन में बीस मंजिली इमारत से गिर गया था। बंताः तो फिर तुम बच गए ? संताः याद नहीं बहुत पुरानी बात है !!

मुरारी : यार , एक बात मेरी समझ में नहीं आई। जब तुम्हारे सारे कागज पूरे थे , तो तुम्हारा चालान कैसे कट गया ? विशाल : यार मैं अपना पर्स घर पर भूल गया था !!

संता , बंता सेः तुम्हे शर्म आनी चाहिए , तुम दौलत के लिए उससे शादी करना चाहते हो। बंताः मैं तो उसकी भलाई कर रहा हूं। दौलत के कारण वह जीवन भर कुंआरी रह जाएगी !!!

पति ने दुल्हन से कहा , ' अब तुमसे क्या छिपाना , शादी से पहले मैं बहुत आवारागर्दी करता था। क्या तुम भी कुछ ऐसा - वैसा करती थी ?' दुल्हन ने सिर झुकाकर कहा , ' बिना गुण मिले शादी थोड़े ही होती है ! '

No comments: